दाढ़ी की ट्रिमिंग अब और भी आसान

मनवीर गुर्जर को बिग बॉस सीजन 10 का विजेता बने भले ही 2 वर्ष से ऊपर हो गए हों, लेकिन उनकी तरह दाढ़ी (Beard) रखने का क्रेज युवाओं में जरा भी कम नहीं हुआ है। हालांकि दाढ़ी रखने वाले जानते हैं कि मनवीर की तरह बेहतरीन ट्रिमिंग उतनी आसान नहीं है। इसमें खर्च के साथ ही लुक बिगड़ने और त्वचा के कटने का भी खतरा है। लेकिन युवाओं को अब इन आशंकाओं से निश्चिन्त हो जाना चाहिए। इसके लिए कई तरह के टूल (उपकरण) ऑनलाइन उपलब्ध हैं। इनकी रेंज भी कोई बहुत महंगी नहीं है। युवा अपने पॉकेट के अनुसार इन्हें चुन सकते हैं।

8 इन 1 टूल (8 in one beard shaping tool)

यह टूल बहुत ही काम का है। इसके माध्यम से दाढ़ी को खुद कई शेप दिए जा सकते हैं, वो भी बिना किसी खर्च के। इससे दाढ़ी पर कर्व, स्ट्रेट या लाइन्स आसानी से बनाई जा सकती है। थोड़ी लंबी दाढ़ी रखनी हो तो भी इससे प्रयोग से बेहतरीन और प्रोफेशनल लुक आता है। इससे दाढ़ी एकदम क्लीन दिखती है।

यह है खासियत

8 इन 1 टूल को एक बार खरीदने के बाद यह वर्षों तक चलता है। इसके किनारे बहुत ही पतले होते हैं, इसलिए बारीक कटिंग होती है। कई कम्पनियों के टूल पारदर्शी होते हैं। इससे कटिंग के वक्त सेटिंग आसान हो जाती है। हालांकि कुछ कम्पनियों के टूल पारदर्शी नहीं हैं, पर वे मजबूत हैं।

उपलब्ध : फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, ट्रेंडिया, बियर्डो, प्रोपशॉप 24 आदि।

वजन : 30 से लेकर 50 ग्राम तक।

टूल की कीमत : 143 से लेकर 949 रुपये तक।

0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *