हर लिप-शेप के लिए स्पेशल न्यू लिपस्टिक मेकअप

मीर तकी मीर ने कभी लिखा था-“नाजुकी उसके लब की क्या कहिए, पंखुड़ी एक गुलाब की सी है।” वाकई अगर आप भी अपने होंठ ऐसा चाहती हैं जो बोल उठें तो लिपस्टिक जरूर अलग चुनें। इससे भी खास बात यह कि इसका मेकअप भी खास हो। लिपस्टिक लगाने से पहले यह जरूर देख लें कि आपके लिप का शेप क्या है ? क्योंकि हर मेकअप हर शेप के लिए फिट नहीं बैठता है।

बड़े होंठ

इस तरह के होंठ चेहरे पर डोमिनेट करते हैं। ऐसे होठों पर लाइट कलर की लिपस्टिक लगानी चाहिए। डार्क कलर की लिपस्टिक लगाने से चेहरे की खूबसूरती छिप जाती है। लाइन भी बहुत ज्यादा हार्ड नहीं होनी चाहिए। अच्छा यह होगा कि बॉर्डर नेचुरल कलर से करें।

छोटे होंठ

छोटे होंठ वाकई क्यूट लगते हैं, लेकिन गलत मेकअप इनकी खूबसूरती बिगाड़ सकता है। अगर आपके ऐसे लिप हों तो उन पर डार्क कलर का प्रयोग न करें। इससे होंठ और छोटे दिखने लगते हैं। इन होठों पर ग्लॉसी यानि चमकीले कलर की लिपस्टिक से खूबसूरती में चार चांद लग जाता है।

ऊपर से मोटे लिप

बहुत सी महिलाओं के होंठ ऊपर से मोटे होते हैं, पर निराश होने की जरूरत नहीं है। ऐसे लिप को मेकअप के जरिए पतले लिप में बदला जा सकता है। ऐसी महिलाओं या युवतियों को डार्क टोन वाली लिपस्टिक का प्रयोग करना चाहिए। लिप खूबसूरत दिखने के लिए इसके निचले भाग में चमकीले और ऊपरी हिस्से में उसी कलर का डार्क शेड दें। लिपस्टिक लगाने के बाद निचले लिप के बीच में सफेद रंग का डॉट भी बना सकती हैं।

नीचे से मोटे लिप

नीचे से मोटे लिप को कई महिलाएं छिपाती फिरती हैं, पर इसकी कोई जरूरत नहीं है। इसके लिए लिपस्टिक मेकअप में कुछ ट्रिक का इस्तेमाल करें। ऊपर और नीचे के लिप में पहले समान कलर की लिपस्टिक का प्रयोग करें। इसे लगाने के बाद अब ऊपर के लिप के मध्य में सफेद पेंसिल का हल्का सा डैब (थपका) दें। इससे दोनों लिप का बेहतर बैलेंस बनता है।

असमान लिप

अगर आपके दोनों लिप असमान हैं तो भी खूबरसूरती बढ़ाने के लिए लिप मेकअप का सहारा लें। सबसे पहले हल्का लिपस्टिक लगाने के बाद दोनों लिप पर लिप पेंसिल के जरिये ऑउटलाइन बनाएं। फिर लिप लाइनर से इनके किनारों के धब्बों को हटाते हुए फिनिशिंग टच दें। इससे नेचुरल लुक आता है।

होंठ नाजुक ऐसे दिखेंगे

  • लिपस्टिक लगाने से पहले लिप का सॉफ्ट होना जरूरी है। इसके लिए कोल्ड क्रीम, मॉइस्चराइजर या लिप बाम का प्रयोग कर सकती हैं।
  • चुकंदर का रस और गुलाब की पंखुड़ियों को पीसकर लिप पर लगाने से ओंठ नेचुरल पिंक कलर के दिखते हैं।
  • नारियल और बादाम का तेल बराबर मात्रा में मिलाकर रात को सोने से पहले लगाने से लिप की ड्राईनेस दूर हो जाती है।
  • ब्राइट कलर की लिपस्टिक लोगों का ध्यान ज्यादा आकर्षित करती है। इससे होठों की खूबसूरती भी बढ़ती है।
  • फ्रॉस्टेड शेड्स की लिपस्टिक का प्रयोग करने से बचें। इससे होंठ सूखे और फटे दिखते हैं।
  • ब्रांडेड कंपनी की ही लिपस्टिक का प्रयोग करें। लोकल ब्रांड्स से होठों के साथ ही सेहत को भी खतरा होता है।
0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
4 replies
  1. girl
    girl says:

    My brother recommended I might like this website.
    He was entirely right. This post actually made
    my day. You cann’t believe simply how a lot time I had spent for
    this information! Thanks!

    Reply

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *