गर्मी हो या बरसात, आपका मेकअप खराब नहीं होगा

शादी या किसी अन्य पार्टी में भाग लेने जा रही हैं और आपका घण्टों का मेकअप (Makeup) पलभर में खराब हो जाए तो कैसा लगेगा? जाहिर सी बात है ऐसा आप तो क्या, कोई नहीं चाहेगा। लेकिन इसके लिए बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है। गर्मी हो बरसात, ये पांच ब्यूटी टिप्स आपको कतई और कहीं भी शर्मिंदा नहीं होने देंगे। इन सबका आपको सिर्फ मेकअप के समय ध्यान देना है।

1. मॉइस्चराइजर (Moisturizer) का इस्तेमाल

मेकअप से पहले मॉइस्चराइजर का प्रयोग करें। अगर ऑयली स्किन है तब भी इसका इसका इस्तेमाल करना चाहिए। इससे प्राइमर देर तक टिका रहता है। बरसात में वाटरप्रूफ मॉइस्चराइजर यूज करना बेहतर होता है। मेकअप से पहले आइस-क्यूब्स रगड़ने से फेस से ऑयल हट जाता है और मेकअप देर तक खराब नहीं होता।

2. प्राइमर (Primer) जरूरी

मेकअप को देर तक टिकाए रखने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल जरूरी है। यह मेकअप को पिघलने नहीं देगा। गर्मी और बरसात के मौसम में यह और भी जरूरी होता है। अलग-अलग स्किन और मौसम के अनुरूप प्राइमर बाजार में उपलब्ध हैं। ऑयल-फ्री प्राइमर का इस्तेमाल करना बेहतर रहता है। इससे पसीना आने की स्थिति में भी मेकअप खराब नहीं होता।

3. फाउंडेशन (Foundation) का प्रयोग

ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार गर्मी के मौसम में फाउंडेशन का प्रयोग मेकअप खराब न होने की एक तरह से गारंटी होती है। इसका प्रयोग करते समय यह जरूर ध्यान रखें कि इसे सर्कल के आकार में ही लगाना है। इसकी तब तक छोटी-छोटी लेयर बनाती जाएं जब तक कि यह आपकी मनपसंद शक्ल में न आ जाए। लाइट फाउंडेशन हमेशा अच्छा माना जाता है। इससे आप फ्रेश भी लगेंगी।

4. आई कंसीलर (Eye Concealer) बेहतर

मेकअप में आंखों की खूबसूरती बहुत मायने रखती है। अगर आंखों के आसपास का मेकअप बिगड़ता है तो यह सारा चेहरा खराब कर देता है, इसलिए जरूरी है कि मेकअप के वक्त आई कंसीलर का प्रयोग करें। इसे पहले आंखों के नीचे थोड़ी दूरी पर अप्लाई करें, फिर इसे धीरे-धीरे आंखों तक फैलाएं। इस मेकअप को टिकाऊ माना जाता है।

5. पाउडर हाइलाइटर (Powder Highlighter) खास

मेकअप तब तक ग्लो नहीं करता जब तक उसे पाउडर से बैलेंस न किया जाए। पाउडर हाइलाइटर से आप अपने मेकअप को उभार सकती हैं, खास तौर से चेहरे के मुख्य स्थानों पर। इसका बहुत ज्यादा प्रयोग भी आपका मेकअप खराब कर सकता है, इसलिए इससे बचें। लिक्विड हाइलाइटर के प्रयोग से दूर रहना चाहिए, क्योंकि इससे मेकअप ज्यादा देर तक टिक नहीं पाता है।

0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
7 replies
  1. kohls 30% off
    kohls 30% off says:

    Greetings from Colorado! I’m bored at work so I decided to check out your
    site on my iphone during lunch break. I enjoy the knowledge you provide here and can’t
    wait to take a look when I get home. I’m surprised at how quick your
    blog loaded on my cell phone .. I’m not even using WIFI,
    just 3G .. Anyways, fantastic blog!

    Reply

Trackbacks & Pingbacks

  1. URL says:

    … [Trackback]

    […] There you will find 74725 more Infos: healthheadquarter.com/summer-or-rain-your-makeup-will-not-be-melt/ […]

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *