#SneakPeak : साड़ी के पीछे क्या है

सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले शुरू हुए #sareetwitter ट्रेंड ने धमाल मचा रखा है। ट्विटर पर यह ट्रेंड लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इसमें सेलेब्रिटीज से लेकर आम महिलाओं तक ने महंगी साड़ियों में अपने एक से एक खूबसूरत फोटो शेयर किए हैं। किसी ने गार्डन तो किसी ने अपनी ऑउटडोर तस्वीरों से अपने को अलग दिखाने की कोशिश की, लेकिन इनमें सबसे पॉपुलर अंदाज रहा बैकलेस (Backless) ब्लॉउज के साथ साड़ी का। जालीदार, कढ़ाई वाले और स्लीवलेस ब्लॉउज ने फिर साड़ी के फैशन को नई ऊंचाई देने का काम किया।

बॉलीवुड सभ्य हुआ

ट्विटर ट्रेंड में साड़ी के एक से एक डिजाइन परखे गए, पर उससे भी कहीं अधिक सोशल मीडिया फैन्स ने यह देखा कि किसने किस पोज में कब का फोटो डाल रखा है। बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी इसमें पीछे नहीं रहीं। शबाना आजमी से लेकर यामी गौतम, टिस्का चोपड़ा आदि ने भी साड़ी वाली ड्रेस को अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट किया। शबाना आजमी ने लिखा-मेरी सबसे प्रिय ड्रेस। टिस्का चोपड़ा ने इस ट्रेंड की तारीफ में सिर्फ एक शब्द का सहारा लिया-ओके तो यामी गौतम का कहना था कि साड़ी की शिष्टता और सुंदरता का कोई जवाब नहीं। इस मुहिम में कुछ फैन्स भी आगे निकले। उन्होंने खुद से अभिनेत्री रेखा, ऐश्वर्या रॉय, शिल्पा शेट्टी, सुष्मिता सेन और स्वर्गीय अभिनेत्री श्रीदेवी की तस्वीर शेयर कर इस ट्रेंड में उनको कायम रखा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की साड़ी में 22 पहले की शादी की तस्वीर को दो दिन में 43 हजार लोगों ने लाइक किया।

आयुष्मान बने औरत 

अभिनेता आयुष्मान खुराना ने साड़ी में अपनी तस्वीर साझा करते हुए कहा-इस साल कुछ समय बाद ‘ड्रीमगर्ल’। दरअसल ‘ड्रीमगर्ल’ उनकी आने वाली मूवी का नाम है। यह 13 सितंबर को रिलीज होने जा रही है। साड़ी मुहिम में तब कॉमेडियन सुनील ग्रोवर का नाम भी जुड़ गया जब किसी यूजर ने गुत्थी वाली उनकी तस्वीर ट्विटर पर शेयर कर दी।

देसी अंदाज में विदेशी

इजराइल की दिल्ली में राजनयिक एड्वा विलचिन्स्की ने #sareetwitter ट्रेंड के तहत तो कोई पोस्ट शेयर नहीं किया पर इसी दौरान साड़ी में उनकी तस्वीर आने के कारण जाने-अनजाने वह इसका हिस्सा बन गई। उन्होंने कहा-तीन साल बाद वो भारत से विदा हो रही हैं, पर इसकी याद उन्हें हमेशा आती रहेगी। भारत में काम करने वाली जर्मन अभिनेत्री सुजान बर्नर्ट स्मार्ट निकलीं। उन्होंने लिखा-मेरे पास तो साड़ी में अनगिनत फोटो है, इसलिए #sareetwitter आगे जा सकता है।

0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *