जानें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला की खूबसूरती के राज

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब हासिल करने वाली अमेरिकन सुपर मॉडल बेला हदीद (Bella Hadid) की खूबसूरती के राज क्या हैं, क्या है उनका डेली रूटीन? और कैसे वो अपनी स्किन और बॉडी को फिट रखती हैं, इस तरह के तमाम सवाल तब से उठ रहे हैं जब से हदीद को खूबसूरती का सर्वश्रेष्ठ खिताब मिला है। कई बार कई मौकों पर बेला से भी ये सवाल पूछे गए। उनके जवाब और उनकी ओर से इंस्टाग्राम पर तस्वीरों के साथ शेयर किए ब्यूटी सेक्रेट्स आप भी जानें।

मेकअप (Make-up)

बेला हदीद को मेकअप बहुत पसंद है। उनके अनुसार वह मेकअप के लिए आम तौर पर आंखों के नीचे, ठोड़ी (Chin) और नाक के चारों तरफ कन्सीलर का प्रयोग करती हैं। इसके अलावा सुंदर दिखने के लिए वह मस्कारा का सहारा लेती हैं। वह हमेशा आंखों की टॉप लैशेज (बरौनी) पर ही मस्कारा लगाती हैं, बॉटम लैशेज पर वह कभी-कभी ऐसा करती हैं। बेला हर रोज अलग-अलग कलर के नेलपेंट करती हैं।

त्वचा (Skin)

त्वचा का ख्याल बेला हदीद के लिए बहुत खास है। उनके अनुसार उनकी त्वचा रुखी है, इसलिए इसे वो हमेशा मॉश्चराइजर और फेशवॉश का प्रयोग करती हैं। डायर हाइड्रा लाइफ लोशन (Dior Hydra Liye Lotion) फेशवॉश उन्हें बहुत पसंद है। वह बताती हैं कई बार वह रात को 2-2 बजे उठकर फेसवॉश करती हैं, क्योंकि सुबह उठकर ऐसा करना उन्हें कतई पसंद नहीं है।

बाल (Hair)

वैसे तो सुपर मॉडल बेला अधिकतर शोज़ (Shows) और अन्य मौकों पर बाल खुले रखना पसंद करती हैं, लेकिन उनको यह कतई अच्छा नहीं लगता कि बाल कभी उनके चेहरे पर आएं। उनके अनुसार काम के समय बाल चेहरे पर आने से बहुत परेशानी होती है, इसीलिए उन्हें पोनीटेल भी पसंद है। इससे चेहरे की खूबसूरती भी निखरकर आती है।

फिटनेस (Fitness)

छरहरी काया की होने के बावजूद बेला हदीद अपने को फिट रखने के लिए रोज 2 से 3 घन्टे तक वर्कआउट करती हैं। उनके अनुसार ऐसा वह खुद को एक्टिव रखने के लिए करती हैं। वह कहती हैं कि ऐसा कर आप मॉडलिंग शोज़ के लिए भी खुद को तैयार रख पाते हैं। जब किसी पार्टी में नहीं जाना होता है तो बेला रात को जल्द सो जाती हैं।

डाइट (Diet)

सारे वर्कआउट के बावजूद बेला खान-पान में कभी ज्यादा परहेज नहीं करतीं। इसके गवाह हैं उनके इंस्टाग्राम पर बर्गर, पिज्जा और फ्रेंच फ्राइज खाती हुईं तस्वीरें। वो खुद भी स्वीकार करती हैं कि उन्हें ये सब बहुत पसंद हैं। इन सबके बावजूद उनका उसूल है कि शाम 6 से 7 बजे के बीच में वह डिनर जरूर लेती हैं।

कौन हैं बेला हदीद

23 वर्षीय बेला हदीद को अक्टूबर 2019 में दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब दिया गया था। उनका यह चयन गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी (Golden Ratio of Beauty Phi) के पैमाने पर खरा उतरने के बाद किया गया था। सुंदरता मापने की यह एक ग्रीक पद्धति है। इस मानक के अनुरूप बेला 94.35 % फिट थीं। इनके बाद 38 वर्षीय अमेरिकी गायिका बेयोंसे (Beyonce) का नाम था, जिनका कि शरीर सौष्ठव मानक पर 92.44 प्रतिशत सही पाया गया था। वाशिंगटन में पैदा हुईं बेला अब न्यूयॉर्क सिटी में रहती हैं। उन्हें 2016 में ही मॉडल ऑफ द ईयर का खिताब मिल चुका है। तब से वह कई और खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। उनकी बहन गिगी हदीद भी एक सुपर मॉडल हैं।

0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *