बुद्धिमान पत्नी वाले ज्यादा खुश रहते हैं

जिन लोगों की पत्नियां बुद्धिमान होती हैं, वो ज्यादा खुश रहते हैं और लंबी जिंदगी बिताते हैं। ऐसे लोगों की सेहत भी ठीक रहती है। चौंकिए मत ! यह कोई कोरी कल्पना नहीं बल्कि स्कॉटलैंड स्थित एबरडीन विश्विद्यालय की हाल में की गई रिसर्च का निष्कर्ष है। रिसर्च कहती है कि अगर पत्नी पैसे वाली भी हो तो फिर पतियों के लिए सोने पर सुहागा हो जाता है।

इस अध्ययन के अनुसार अगर आपका हमसफर बुद्धिमान है तो किसी भी नई चुनौती को स्वीकार करना आपके लिए बाएं हाथ का खेल होता है। कोई नई जगह घूमने या नई चीज सीखने में आपको ऐसे पार्टनर की जरूरत होती है, जो आपको सही तौर पर इनपुट दे या गाइड कर सके।
जब हम नई तरह की चुनातियों और अलग-अलग गतिविधियों में आसानी में भाग लेते हैं तो हमारा दिमाग और शरीर ज्यादा सक्रिय रहता है। इससे भविष्य में दिमाग को भी ताकत मिलती है और वह लंबे समय तक स्वस्थ रहता है। एबरडीन विश्विद्यालय स्थित कॉलेज ऑफ मेडिसिन एंड लाइफ साइंसेज के प्रोफेसर लॉरेंस व्हाली के अनुसार “लड़कों को यह बताना चाहिए कि अगर लंबी जिंदगी जीना चाहते हो तो बुद्धिमान लड़की से शादी करो।”

रिसर्च से जुड़े वैज्ञानिकों का कहना है कि बुद्धिमान पत्नी वालों को डिमेंशिया और अल्जाइमर होने की आशंका न के बराबर होती है। इनके अनुसार इन रोगों से छुटकारे में अन्य परिस्थितियां भी सहायक होती हैं। इसमें मुख्य है पत्नी का योग्य होना। पत्नी अगर पैसे वाली है तो उसकी गर्भावस्था के दौरान अच्छी डाइट के बारे में सोचने की जरूरत नहीं रह जाती। अच्छा बैंक बैलेंस अन्य कार्यों के लिए भी जरूरी होता है। इसलिए अगर अच्छी जिंदगी चाहते हैं तो बुद्धिमान लड़की खोजना शुरू करें, न कि सिर्फ शारीरिक तौर पर सुंदर दिखने वाली।

0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *