40 पार कर चुकी हैं तो ये मेकअप कमाल का लुक देगा

सुंदरता उम्र की मोहताज नहीं होती। यह देखने वालों की नजर पर निर्भर करती है और उससे भी कहीं ज्यादा इस पर कि आपका मेकअप कैसा है। मेकअप अगर बहुत अच्छा है तो कई कमियां अपने आप उसमें छिप जाती हैं। 40 वर्ष के पार की उम्र में शरीर से लेकर त्वचा तक में कई बदलाव होने लगते हैं। समय के साथ ऐसा होना स्वभाविक है पर खूबसूरती किसी भी सूरत में बनी रहनी चाहिए। इसके लिए कुछ आसान ट्रिक पर अमल जरूरी है। ये हैं 5 मुख्य ट्रिक जो आपकी खूबसूरती में और निखार ला देंगी।

1. ज्यादा मॉइस्चराइजर और कम फाउंडेशन

इस उम्र में अच्छे मेकअप के लिए पहली जरूरी शर्त है कि ज्यादा मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें, पर ध्यान रखें फाउंडेशन का प्रयोग बहुत कम होना चाहिए। फाउंडेशन की लेयर मोटी होने से मेकअप भद्दा लगता है। फाउंडेशन के लिए हमेशा ब्रश या ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल करें। इनके माध्यम से फाउंडेशन को तब तक मिलाते रहें जब तक कि यह अच्छी तरह से मिक्स न हो जाए। इसके बाद चेहरे पर कोई लाइन या धारी जैसी नहीं दिखनी चाहिए।

2. पाउडर का कम प्रयोग

मेकअप के समय पाउडर का कम इस्तेमाल करना अच्छा होता है। बहुत सी महिलाओं का फेस ऑयली होता है। ऐसी स्थिति में ज्यादा पाउडर का इस्तेमाल करने से चेहरे पर चिपककर इसकी परत बन जाती है। इससे मेकअप करने वाला मोटा दिखने लगता है। ऐसी स्थिति में पाउडर हमेशा ब्लेंडर के सहारे लगाएं और प्रयास करें कि यह चेहरे के मध्य में ही हो।

3. सही कन्सीलर और आईशैडो

चालीस के पार की उम्र में आंखों के नीचे डार्क सर्कल बनने लगते हैं। इन्हें छिपाने के लिए सही कन्सीलर का प्रयोग जरूरी है। चमकदार कन्सीलर इसके लिए काफी फिट बैठते हैं। इसे ब्लेंड करने के लिए स्पॉन्ज का सहारा लें। इससे यह गलत तरीके से नहीं फैलेगा। इस उम्र में नेचुरल आईशैडो का प्रयोग बेहतर होता है। पलकों के ऊपरी हिस्से में सिमर का प्रयोग करने से आंखें चमकीली लगती हैं।

4. ज्यादा ब्लश सही नहीं

आपके मेकअप में ब्लश ज्यादा हैवी नहीं होना चाहिए। इस उम्र में गालों पर यह बहुत अच्छा नहीं लगता। इससे बेवजह आपकी स्किन पर सामने वाली की अटेंशन ज्यादा होती है।
यह ज्यादा डार्क कलर का भी नहीं होना चाहिए। लाइट पिंक कलर इसके लिए अच्छा होता है। इसे लगाने के बाद अच्छे तरीके से ब्लेंड करें।

5. लिपस्टिक हो अलग

आपके चेहरे पर किस कलर की लिपस्टिक ज्यादा फबती है, इसे तय करने के बाद ही इसका इस्तेमाल करें। लिपिस्टिक या लिप ग्लॉस का प्रयोग बहुत हद तक लिप की शेप पर भी निर्भर करता है। मीडियम कलर चुनना अच्छा रहता है। इससे लिप का आकार और सुंदर तथा भरा लगता है। इससे लिप पर एक अलग ही तरह की चमक दिखती है।

0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *