Meesho App (मीशो एप) से घर बैठे कमा सकते हैं पैसे, एकदम नया तरीका

हर महीने 25 से 35 हजार तक कमाई का पूरा इंतजाम

Meesho App (मीशो एप) एक Online Reselling App है। Amazon और Flipkart की तरह यहां ढेर सारी कंपनियों के प्रोडक्ट उपलब्ध होते हैं, जिन्हें आप बिकवाकर कमीशन पा सकते हैं। मीशो से जुड़ने के लिए आपको एक पैसा भी खर्च करने की जरूरत नहीं है। सबसे पहले मोबाइल फोन में आपको इसका एप डॉउनलोड करना होगा। फिर एप पर अपना अकाउंट बनाकर डिटेल भरनी होगी। इसके बाद आप प्रोडक्ट सेल कर कमाई शुरू कर सकते हैं।

मीशो App यहां से डॉउनलोड करें

मीशो App को डॉउनलोड करने के लिए मोबाइल के Play Store के सर्च में जाकर Meesho टाइप करें। आपको पिंक कलर में मीशो एप दिख जाएगा। इसे डॉउनलोड कर लें। 9.6 MB का एप तुरंत डॉउनलोड हो जाएगा।

Meesho App पर Account कैसे बनाएं

  • Meesho App डॉउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें। यह आपका मोबाइल नंबर मांगेगा।
  • नंबर डालने के बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा। इसे डालकर सबमिट करने पर आपका मोबाइल नंबर Verify हो जाएगा।
  • इसके बाद एप के बारे में एक वीडियो आएगा। उसके नीचे भाषा का ऑप्शन आएगा। अपनी भाषा सलेक्ट कर आप इसे देख सकते हैं या स्किप भी कर सकते हैं।
  • फिर My Account में जाकर अपनी जरूरी डिटेल भर दें। जो भी Bank Account नंबर आप देंगे, उसी में आपका कमीशन/मार्जिन आएगा।
  • प्रोडक्ट बिक्री के लिए आप अपना Business name खुद तय कर सकते है। इसके लिए आप खुद का Logo भी क्रिएट कर सकते हैं। ये दोनों सुविधाएं एप पर ही मिल जाती हैं।
  • इस तरह से आपका अकाउंट बिल्कुल तैयार है। अब आप मीशो पर उपलब्ध प्रोडक्ट की फोटो और डिटेल व्हाट्सएप या फेसबुक आदि सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं।

दो तरह से कमाई

1st : मीशो एप को अपने जानने वालों को रेफर करें। आपके द्वारा भेजे गए लिंक से एप से जुड़कर कोई खरीदारी करता है तो आपको इसका कमीशन मिलता है। मीशो की तरफ से कमीशन एक हफ्ते के अंदर आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है।

2nd : मीशो एप पर उपलब्ध प्रोडक्ट को व्हाट्सएप या सोशल मीडिया पर शेयर कर भी कमाई की जा सकती है। इससे हर महीने 25 से 35 हजार तक आराम से इन्कम हो जाती है।

बिक्री के लिए Product को कहां और कैसे शेयर करें

मीशो एप पर ढेर सारे प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। जिस भी प्रोडक्ट को आप सेल करना चाहते हैं, उसके फोटो को आप डॉउनलोड कर लें। मान लें अगर आपने सेल के लिए कोई शर्ट सलेक्ट की। उसकी कीमत अगर 500 रुपये है तो आप उसमें 50 रुपये अपनी मार्जिन मनी जोड़कर 550 रुपये में बेच सकते हैं। आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से यदि खरीदारी हो जाती है तो 50 रुपये मार्जिन मनी आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है। इस तरह से आप ज्यादा से ज्यादा सेल कर कमाई कर सकते हैं।

घर बैठे ऑनलाइन कमाई का बेस्ट जरिया है यह एप।

कस्टमर को प्रोडक्ट कौन भेजेगा

प्रोडक्ट खरीद के लिए ऑर्डर प्लेस होने के बाद सामान की डिलीवरी की चिंता आपकी नहीं रहती है। सामान की डिलीवरी मीशो द्वारा ही करवाई जाती है।

शिपिंग सर्विस कहां उपलब्ध

मीशो पर बुक प्रोडक्ट की डिलीवरी संबंधित जगह पर हो पाएगी या नहीं, इसको बुकिंग के समय ही चेक किया जा सकता है। देश के हर बड़े शहरों इसकी शिपिंग सर्विस उपलब्ध है। एप के द्वारा ही बुकिंग कैंसिल भी की जा सकती है।

कैश ऑन डिलीवरी है या नहीं

बुकिंग के बाद कार्ड से तत्काल पेमेंट की सुविधा दी जाती है। हालांकि, कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा भी उपलब्ध है। सामान पहुंचने के बाद भी भुगतान किया जा सकता है।

दिक्कत पर Meesho Helpline पर संपर्क करें

किसी भी तरह की दिक्कत होने पर मीशो के कस्टमर केयर के नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।
यह है नंबर : 080 6179 9600

यहां ईमेल भी कर सकते हैं :
help@meesho.com

मीशो एप कितनी भाषाओं में है

Meesho App सात भाषाओं में उपलब्ध है। एप डॉउनलोड होने के बाद मोबाइल नंबर वेरिफाई होती ही भाषा चुनने का ऑप्शन आता है। यहां आप अपनी भाषा चुन सकते हैं।

Meesho कितना सुरक्षित

Meesho का हेडक्वार्टर बेंगलुरु में है। इसकी स्थापना आईआईटी दिल्ली से ग्रेजुएट विदित अत्रे और संजीव बर्नवाल ने दिसंबर 2015 में की थी। तब से यह चल रहा है। Meesho से जुड़ने से पहले इसके बारे में आप कोई भी जानकारी इसके हेडक्वॉर्टर से भी ले सकते हैं।

0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *