स्टाइलिश वेडिंग नेल आर्ट से खुद को दें सेलेब्रिटी लुक

शादी समारोह हो या कोई अन्य पार्टी, आपका खूबसूरत लुक सामने वाले को एक नजर में इम्प्रेस कर लेता है। फैशन वियर और हेयर स्टाइल तो सबका जुदा हो सकता है, लेकिन अगर आप सबसे अलग और खास दिखना चाहती हैं तो वेडिंग नेल आर्ट जरूर ट्राई करें। यह आपको रॉयल और सेलेब्रिटी लुक देता है। इसके डिजाइन आपकी खूबसूरती के साथ-साथ आपकी फीलिंग्स, आपके मूड और आपकी इच्छाओं का बखूबी बयान करते हैं। ब्राइडल मेकअप में तो यह आर्ट चार चांद लगा देता है।

ट्रेंड चुनना जरूरी

अगर आप पुराने ट्रेंड फॉलो कर रही हैं तो अपने को मॉडर्न की कैटेगरी में रखने का दावा नहीं कर सकतीं। इसके लिए जरूरी है कि आप लेटेस्ट ट्रेंड को पकड़ें। वेडिंग नेल डिजाइन में नेल पॉलिश के ऊपर हल्की पतली, घुमावदार या स्पाइरल लाइन इन दिनों चलन में है। फूल, पत्तेदार प्लांट्स या रोमांटिक स्टाइल जैसे दिल आदि का डिजाइन भी चुन सकती हैं। नेल पेंट्स बड़े नाखूनों पर ही ठीक लगते हैं, इसलिए पार्टिंग या वेडिंग का कोई प्लान हो तो इसके 15-20 दिन पहले से नेल का विशेष केयर करें।

पसंदीदा स्टाइल

ग्लिटर लुक

इस डिजाइन से बहुत ही ग्लैमरस लुक आता है। पहले पूरे नेल पर हल्के बेस के ऊपर पॉलिश की हल्की कोटिंग करें। इसके बाद नेल के अगले हिस्से या चारों तरफ को सिल्वर ग्लिटर का टच दें। नेल पेंट्स ड्रेस से मैचिंग कलर का हो तो और भी फबता है। दुल्हन के लिए तो यह पसंदीदा डिजाइन है।

पर्ल सेंसेशन

यह लुक वाकई पार्टी में सेंसेशन ला देता है। इसके लिए पूरे नेल पर हल्के या गोल्डन कलर की पॉलिश लगाएं। इसके निचले हिस्से या राउंड में आर्टिफिशियल मोती के दाने स्टिक करें। आर्टिफिशियल मोती की जगह सिल्वर कलर का स्टोन भी प्रयोग कर सकती हैं।

फ्लोरल डिजाइन

यह डिजाइन खास तौर से समर सीजन के लिए तैयार किया गया है। इसमें हल्की नेल पॉलिश के ऊपर तरह-तरह के फ्लावर्स के डिजाइन या तो आप खुद बना सकती हैं या पहले से तैयार डिजाइन को पेस्ट कर सकती हैं। इसमें लाइट कलर ज्यादा सुंदर लुक देते हैं।

ग्रूमिंग आर्ट

नेल की अलग तरह से ग्रूमिंग आपकी शख्सियत को चार चांद लगा देती है। इसके लिए नेल का लंबा होना जरूरी है। नेल के अगले हिस्से को थोड़ा नुकीला रखें और इसे ग्लिटर टच लुक दें। इसका कलर अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ रखें। अलग दिखने के लिए नेल को हॉफ-हॉफ हिस्से को 2 कलर में भी पेंट कर सकती हैं।

रोमांटिक टच

अपनी फीलिंग्स या प्यार का इजहार करने के लिए नेल इम्प्रेसिव जरिया हैं। हल्के कलर के नेल पॉलिश के ऊपर दिल, गुलाब आदि की इमेज बनाएं। इस इमेज को बनाने में कई कलर की नेल पॉलिश का प्रयोग कर सकती हैं। इसमें हल्का ग्लिटर टच इम्प्रेसिव लगता है।

0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *