पांच लेटेस्ट रेड कार्पेट पोनीटेल (Ponytail) स्टाइल

पोनीटेल (Ponytail) बनाना उम्र छिपाने का सबसे बेस्ट ब्यूटी हैक (Beauty Hack) के तौर पर जाना जाता है। इससे उम्रदराज महिलाओं की उम्र छिप जाती है और गर्ल्स की खूबसूरती में और चार चांद लग जाता है। इसीलिए पोनीटेल का जलवा रेड कार्पेट से लेकर बॉलीवुड और हॉलीवुड तक आज भी कायम है। इन पांच लेटेस्ट रेड कार्पेट पोनीटेल स्टाइल से आप भी ऐसे बदल सकती हैं अपना लुक :

1. पर्ल पोनीटेल (Pearl Ponytail)

इस स्टाइल की पोनीटेल को पार्टी की शान कहा जाता है। इसमें पोनीटेल को सीढ़ी के आकार या ब्रॉड गूथ में बनाया जाता है। इसके बाद इसमें आर्टिफिशियल मोती स्टिक कर दिया जाता है। मोती कलर में गोल्डेन या सिल्वर हो तो मेकअप में और निखार आता है। पार्टी वीयर के साथ इस पोनीटेल्स का लुक देखने वाला होता है।

2. लंबी लट पोनीटेल्स (Long Braided Ponytails)

लंबी लट की पोनी बनाने के लिए लंबे बालों को जरूरत पड़ती है। छोटे बाल होने पर एक्सटेंशन का सहारा लेना पड़ता है। इस स्टाइल की पोनी के लिए सबसे पहले अपने बालों को ऊपर वहां तक खींचें, जहां से पोनीटेल बनाना चाह रही हैं। फिर इसे तीन अलग-अलग भागों में बांटकर गूथ करें।

3. कूल पोनीटेल (Cool Ponytail)

एक पोनीटेल में कई स्टाइल देखना हो तो इसके लिए यह सबसे बेहतर उदाहरण है। इसमें पोनीटेल का बेस बंधा होता है। बीच में लट होती है और फिर निचला हिस्सा खुला होता है। कंट्रास्ट कलर वाली ड्रेस के साथ यह पोनीटल्स बहुत अच्छी लगती है।

4. बबल पोनीटेल (Bubble Ponytail)

इस पोनीटेल का आकर्षण पार्टी वगैरह में अलग ही दिखता है। इसकी बनावट देखने में मुश्किल लगती है, पर इसे बनाना बहुत ही आसान है। इस लुक के लिए पहले सामान्य पोनीटेल्स बना लें। फिर इसे बराबर-बराबर हिस्सों में बांटकर समान दूरी पर इलास्टिक लगा दें। अब हर हिस्से के बालों को अलग-अलग खींचकर पफ का रूप दे दें।

5. ट्रिपल पोनीटेल (Triple Ponytail)

इस पोनीटेल में पीछे से बहुत ही सुंदर लुक आता है। सबसे पहले इस पोनीटेल को ऊपर का थोड़ा हिस्सा पकड़कर उसे दो भागों में बांट लें। फिर उसमें कुछ दूरी पर रबड़ लगा दें। इसमें एकदम निचला हिस्सा खुला होना चाहिए। तीसरे भाग में इलास्टिक बाल से अलग कलर का होने पर यह काफी खिलता है।

0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *