प्रदूषण, विषैली किरणों और कैंसर से बचाएगा यह नया गैजेट

माई स्किन ट्रैक यूवी सेंसर अलर्ट देता है कि अब और धूप में रहे तो आपको खतरा हो सकता है।

बेलगाम प्रदूषण, घातक अल्ट्रा-वायलेट किरणों और एलर्जी आदि से अब बचाएगा नया गैजेट (New Gadget) – माई स्किन ट्रैक यूवी (My Skin Track UV)। यह गैजेट स्किन कैंसर से रक्षा करता है, साथ ही त्वचा की देखभाल और स्किनकेयर प्रोडक्ट के बारे में समय-समय पर जरूरी सलाह भी देता है। मोबाइल एप से कनेक्ट होकर चलने वाले इस गैजेट की बड़ी खासियत इसके छोटे आकार का होना है। इसे आप आप शर्ट, घड़ी, बैग, चश्मा आदि के साथ क्लिप के सहारे आसानी से अटैच कर सकते हैं। एक बार इसे मोबाइल एप (My Skin Track UV App) से कनेक्ट कर देने पर यह मैसेज के रूप में अलर्ट देने लगता है।

ये हैं लाभ

यह एप आसपास के प्रदूषण के स्तर की जानकारी देता है। इसके अलावा अल्ट्रा वायलेट किरणों को मापता है और संबंधित व्यक्ति को अलर्ट देता है कि उसे कितनी देर और धूप में रहना चाहिए। यह वातावरण में नमी (Humidity) और पराग (Pollen) के अपडेट से भी आगाह करता रहता है। पराग एलर्जी का कारण बनता है, इसे मौसमी एलर्जी या ‘हाय फीवर’ के सबब के रूप में भी जाना जाता है। गौर हो कि हर गर्मी या वसंत के सीजन में एक ही प्रकार के पौधे अन्य पौधों को निषेचित (Fertilize) करने के लिए इन पराग को छोड़ते हैं।

ऐसे करता है काम

लॉरियल (LOreal) और ला रोशे-पोसे (La Roche-Posay) की ओर से लॉन्च यह गैजेट माई स्किन ट्रैक यूवी बैटरी मुक्त है। इसको चार्ज करने की कोई जरूरत नहीं है। यह सूर्य की रोशनी से अपने आप काम करता है। वाटरप्रूफ होने के चलते यह पानी के भीतर भी एक्टिवेट रहता है। यह आईफोन और लेटेस्ट एंड्रॉयड फोन में बखूबी काम करता है। पुरस्कार प्राप्त इस गैजेट को 2018 के विश्व कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में भी प्रदर्शित किया गया था।

गैजेट : एक नजर में

कीमत : $64.95 (4,453 रुपये)। भार : 17 ग्राम। ऊंचाई : 1.35 सेंटीमीटर। चौड़ाई : 1.26 सेंटीमीटर। वारंटी : 1 वर्ष।

ऑर्डर बॉक्स

1. ला रोशे-पोसे माई स्किन ट्रैक यूवी सेंसर। 2. क्लिप।

यहां ऑर्डर करें (भारत में भी उपलब्ध)

0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *